+86-760-87808162sales@gatesea.com

उत्पाद श्रेणी

होम > समाचार > सामग्री

सौर बाढ़ रोशनी खरीद गाइड

सौर बाढ़ रोशनी खरीद गाइड

微信图片_20181026162553

ऐसा लगता है कि यह सबसे अच्छी सौर रोशनी है, ऐसे कई कारक हैं जिन पर विचार किया जाना चाहिए। ऐसा लगता है कि आपकी जरूरतों को पूरा करने वाले सही व्यक्ति को ढूंढना एक आसान काम नहीं है। हमने सौर आउटडोर रोशनी के लिए कुछ विचारों की दा सूची को संकलित किया है।


1. रोशनी का क्षेत्र:


सबसे पहले आपको विचार करने की आवश्यकता है, जहां आप रोशनी के लिए सौर प्रकाश का उपयोग करने की योजना बना रहे हैं। जिस क्षेत्र को आपको रोशनी की आवश्यकता है वह निर्धारित करता है कि आप जिस सौर बाढ़ रोशनी का चयन कर सकते हैं उसका प्रकार निर्धारित करता है। और यह स्थायित्व और चमक की आवश्यकताओं को भी निर्धारित करता है। असल में, कुछ के लिए, जो आपके सामने के दरवाजे को उजागर करने के लिए एक का उपयोग कर सकते हैं। और कुछ बाढ़ रोशनी भी एक गति संवेदक के साथ आती हैं जो किसी को सामने के दरवाजे तक पहुंचने पर स्वचालित रूप से प्रकाश को चालू कर सकती है सामने वाला दरवाजा केवल एक छोटा सा क्षेत्र है, इसलिए एक छोटी बाढ़ प्रकाश पर्याप्त है। हालांकि, अगर आपको अपने घर के चारों ओर एक बड़े क्षेत्र को रोशन करने की ज़रूरत है, तो एक बड़ी रोशनी अच्छी पसंद है। खरीदारी करने से पहले, आपको उस क्षेत्र के कुल आकार को जानने की आवश्यकता है जिसे आपको रोशनी की आवश्यकता है।


2. रोशनी के प्रकार:


बाजार में, सुरक्षा, परिदृश्य, ऑल-इन-वन, मोशन सेंसर वाले और बाहरी सौर पैनल बाढ़ रोशनी सहित कई प्रकार की सौर बाढ़ रोशनी आप चुन सकते हैं। सौर सुरक्षा बाढ़ रोशनी का व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है और आज सबसे लोकप्रिय हैं, वे अन्य प्रकारों से अलग हैं और वे एक मोशन सेंसर से लैस हैं जो किसी भी गति का पता लगाए जाने पर रोशनी चालू कर सकते हैं। कुछ मॉडल आपको इसकी संवेदनशीलता को समायोजित करने की अनुमति देते हैं, जो इसकी सटीकता में सुधार कर सकता है और इसकी स्थायित्व बढ़ा सकता है। हाइब्रिड डिजाइन सार्थक है। हाइब्रिड डिजाइन सार्थक है। उदाहरण के लिए, यदि मौसम खराब है, तो बैटरी से पूरी तरह चार्ज नहीं किया जा सकता है। इस स्थिति में, आप प्रकाश को शक्ति देने के लिए वायर्ड केबल पावर का उपयोग कर सकते हैं। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मौसम कैसा है, हाइब्रिड बाढ़ प्रकाश काम कर सकता है। एक और प्रकार बाहरी सौर पैनल के साथ बाढ़ प्रकाश है। आप पृथक सौर पैनल को बाढ़ प्रकाश से बहुत दूर रख सकते हैं। या उदाहरण के लिए, आप बैटरी के पूरी तरह चार्ज करने के लिए दिन के दौरान अधिक धूप प्राप्त करने के लिए छत पर सौर पैनल रख सकते हैं।


3. लाइट लेवल:


आप मुख्य रूप से बाढ़ प्रकाश चुनते हैं क्योंकि यह पर्याप्त प्रकाश है, और बाढ़ की मात्रा वास्तव में मायने रखती है। उदाहरण के लिए, आपके द्वारा चुने गए बाढ़ प्रकाश में पूरे लॉन को शामिल नहीं किया जा सकता है, इसलिए आपको अतिरिक्त खरीदना पड़ सकता है। यह पैसे की बर्बादी है। लुमेन का उपयोग प्रकाश की चमक को मापने के लिए किया जाता है। उदाहरण के लिए, एक मोमबत्ती केवल 12 लुमेन प्रकाश उत्पन्न कर सकती है। आम तौर पर, एक 23-वाट बल्ब लगभग 1,500 लुमेन प्रकाश उत्पन्न कर सकता है। ऑक्साइड आउटपुट पर ध्यान दें और तय करें कि आपके द्वारा चुनी गई रोशनी उस क्षेत्र को कवर कर सकती है, जिसे आप रोशनी के लिए तैयार करते हैं।


4. स्थायित्व:


सौर बाढ़ रोशनी की क्षमता भी बहुत महत्वपूर्ण है। निविड़ अंधकार बाढ़ रोशनी को बाहरी माउंट करने के लिए डिज़ाइन किया गया है, जिसमें अन्य सार्वभौमिक बाढ़ रोशनी की तुलना में उच्च गुणवत्ता और स्थायित्व होना चाहिए। यदि आपको एक शीर्ष गुणवत्ता की आवश्यकता है, तो जिसे आप चुनते हैं वह मौसम प्रमाण होना चाहिए, एक टिकाऊ प्रकाश स्क्रीन और धातु के आवरण होना चाहिए। शीर्ष गुणवत्ता वाली रोशनी किसी भी खराब मौसम की स्थिति का सामना कर सकती हैं और यहां तक कि ठंड सर्दियों में भी इसका उपयोग किया जा सकता है। हालांकि, यदि आप ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां एक अच्छा वातावरण है, तो आपको एक महंगा और थोड़ा सस्ती सौर बाढ़ प्रकाश खरीदने की आवश्यकता नहीं है।


5. आकार:


एलईडी बल्ब बहुत छोटे होते हैं, इसलिए वे बाढ़ की रोशनी में केवल थोड़ी सी जगह लेते हैं। हालांकि, अन्य रोशनी के कारण कुछ रोशनी बड़ी होती हैं। इसलिए, जब आप एक चुनते हैं तो आपको इस कारक पर विचार करने की आवश्यकता होती है। और आपको जहां बाढ़ की रोशनी रखने की आवश्यकता है और कितनी जगह उपलब्ध है, इसकी आवश्यकता है। आम तौर पर, सौर बाढ़ रोशनी 5 × 5 इंच या 20 × 20 इंच जितनी छोटी होती है। और सौर पैनल ज्यादा जगह ले सकते हैं। यदि यह एक-एक-एक इकाई है, तो आपको इस पर विचार करने की आवश्यकता है। यदि सौर पैनल अलग करने योग्य है, तो आपको यह भी विचार करना होगा कि इसे कहां माउंट करना है।


संबंधित समाचार